Search This Blog

Translate

Wednesday, July 29, 2015

टमाटर खाओ..



भिखारी- कुछ खाने को दे दो 


लड़की - टमाटर खाओ 


भिखारी - रोटी दे दो 


लड़की - टमाटर खाओ 


भिखारी - अच्छा लाओ टमाटर ही दे दो 


लड़की की मा - अरे तुम जाओ बाबा ...


ये तोतली है ...कह रही है ..




कमाकर खाओ ... 
❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄


एक भिखारी भीख मांगने के लिए एक घर के दरवाजे पहुंचा और दस्तक दी।

अंदर से एक अधेड़ महिला बाहर आई। 

भिखारी: माता जी, भूखे को रोटी दे दो।

महिला: शर्म नहीं आती। इतने हट्टे-कट्टे हो। कुछ काम किया करो। 


भिखारी ने सुर बदला: आप भी इतनी खूबसूरत हैं, गोरी-चिट्टी हैं, गजब का फिगर है और आपकी उम्र भी ज्यादा नहीं है। आप मुंबई जाकर हिरोइन क्यों नहीं बन जातीं? घर पर बेकार बैठी हैं। 

महिला: जरा रुको, मैं अभी तुम्हारे लिए हलवा-पूड़ी लाती हूं। 

❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄


एक बार एक भिखारी को सौ रुपए का नोट मिला। वो फाइव स्टार होटल में गया और पेट भर कर खाना खाया। फिर उसके खाने का बिल 3000 रुपए आया।

उसने मैनेजर से कहा- मेरे पास इतने पैसे नहीं है। 


तो मैनेजर ने उसको पुलिस के हवाले कर दिया। 


थोड़ी देर बार भिखारी ने वह सौ रुपए पुलिस को दिए और भिखारी छूट गया।
❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄


भिखारी:- कुछ दे दो साब भगवान आपका भला करे।

शर्माजी:- ये लो बाबा।

भिखारी:- क्या साब सिरफ एक रुपया, पहले तो आप दस-बीस रुपे यूं ही दे देते थे।


शर्माजी:- अरे बाबा पहले मैं  कुंवारा था, अब शादी हो गई है, बच्चे हो गए हैं, खर्चा बढ़ गया है बाबा।


भिखारी:- क्या साब आपको शरम नहीं आती मेरे पैसे से बीवी-बच्चे पाल रहे हो।
❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄

भिखारी (कार मे बैठी लैडी से) :-"मैडम 10 रूपये दे दो..!"

लैडी ने पैसे दे दिये..

भिखारी जाने लगा....तभी....
लैडी बोली :- बाबा दुआ तो देते जाओ...! . 

भिखारी :- BMW मे तो बैठी है मोटी.. अब क्या.... . .

 "रॉकेट पे बैठेगी..!!!"
'❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄

एक बार एक आदमी टैक्सी का इंतेजार कर रहा था। एक भिखारी उसके पास आया और पैसे माँगने
लगा उसने भिखारी को नजरंदाज किया लेकिन भिखारी पीछा छोड़ने वाला नहीं था वह बार बार पैसे माँग रहा था। आदमी के समझ में आ गया की यह ऐसे नहीं मानेगा।  अचानक उसके दिमाग में एक विचार आया...
उसने भिखारी से कहा : "मेरे पास पैसे नहीं है, यदि तुम मुझे बताओ कि तुम
उन पैसो का क्या करोगे तो मैं मदद कर सकता हूँ"।

भिखारी : "मैं एक कप चाय पियुंगा"

आदमी : "मै तुम्हे चाय के बदले सिगरेट दे सकता हूँ" कह कर उसने जेब से सिगरेट निकाला और भाई
की और बढ़ाया।

भिखारी : "मैं सिगरेट नहीं पीता यह सेहत के लिये नुक़सानदेह है"
आदमी मुसकुराया और दुसरी जेब से शराब की बोतल निकाल कर भिखारी से कहा : "ये बोतल ले लो और मजे
करो, बहुत मजा आयेगा"।


भिखारी : "शराब दिमाग की सोच को विकृत करता है और लीवर को नुक़सान पहुँचाता है"

आदमी दुबारा मुसकुराया और भिखारी से बोला :"मैं कैसीनो जा रहा हूँ, वहाँ कुछ जुगाड़ लगा कर जुआ खेलते हैं, जो जीतेंगे वो तुम रख लेना, और मुझे छोड़ देना"।

भिखारी ने विनम्रतापुर्वक कहा : "जुआ खेलना बुरी बात है, मैं जुआ नहीं खेल सकता" ।

परेशान होकर आदमी ने कहा :"क्या तुम मेरे साथ मेरे घर चलोगे"।

भिखारी सोच में पड़ गया, इसके साथ जा कर हो सकता है कुछ मिले और हो सकता है कुछ ना भी मिले और शंकित होकर पुछा : "आप मुझे घर क्यों ले
जाना चाहते हैं"


आदमी ने जवाब दिया : "मेरी बीवी हमेशा एक ऐसे आदमी को देखना चाहती है जिसमे कोई।बुरी आदत ना हो, मैं उसे दिखाना चाहता हूँ की बिना बुरी आदत के आदमी का क्या हाल होता है".. 

No comments:

Post a Comment

Blog Archive

LinkWithin

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...