Search This Blog

Translate

Wednesday, August 12, 2015

झगड़ा उस कम्बख़्त ने किया है तो सज़ा उसे ही मिलनी चाहीए



बीवी ने अपनी मॉ को फ़ोन किया : मम्मी मेरा उनसे झगड़ा हो गया है, मैं 3-4 महीने के लिए घर आ रही हू ।


अब दिल थाम लो 


मॉ बोली : झगड़ा उस कम्बख़्त ने किया है तो सज़ा उसे ही मिलनी चाहीए, तू रूक मैं ही 5-6 महिने के लिए वहाँ आ जाती हूँ।

✈✈✈✈✈✈✈✈✈✈✈

बीवी: कल जो भिखारी आया था, बहुत कमीना है! 

पति: क्यों? 

बीवी: कल उसको खाना दिया था और आज मुझे किताब देकर गया है खाना

पकाना सीखे..!!

✈✈✈✈✈✈✈✈✈✈✈

गणेश जी की दो पत्नियां हे


रीद्धि और सिद्धि।।

इंसानो की एक ही है और वो भी


जिद्दी।।


✈✈✈✈✈✈✈✈✈✈✈


एक दिन पत्नी ने पति से गुस्से में कह दिया -‘जानवर’!

पति बेचारा दिनभर उदास रहा। रात में पत्नी ने समझाया, ‘अरे तुम ही मेरी ‘जान’ हो और तुम ही मेरे ‘वर’ हो, इसलिए मैंने कहा ‘जानवर’।

Moral : बीवी जो चाहे, समझा सकती है।

✈✈✈✈✈✈✈✈✈✈✈

पत्नी का पत्र! 

गांव में एक स्त्री थी । वह आपने पति को पत्र लिखना चाहती थी, पर अल्प शिक्षित होने के कारण उसे यह पता नहीं था कि पूर्णविराम (Full Stop) कहां लगेगा ।


इसीलिये उसका जहां मन करता था वहीं पूर्णविराम लगा देती थी ।


तो एक बार उसने अपने पति को कुछ इस प्रकार चिठ्ठी लिखी:




देखिए पूर्ण विराम का आतंक:-




मेरे प्यारे जीवनसाथी मेरा प्रणाम आपके चरणो मे।




आप ने अभी तक चिट्टी नहीं लिखी मेरी सहेली को । नौकरी मिल गयी है हमारी गाय को । बछडा दिया है दादाजी ने । शराब की लत लगाली है मैने । तुमको बहुत खत लिखे पर तुम नहीं आये कुत्ते के बच्चे । भेड़िया खा गया दो महीने का राशन । छुट्टी पर आते समय ले आना एक खूबसूरत औरत । मेरी सहेली बन गई है । और इस समय टीवी पर गाना गा रही है हमारी बकरी । बेच दी गयी है तुम्हारी मां । तुमको बहुत याद कर रही है एक पडोसन । हमें बहुत तंग करती है।




तुम्हारी चंदा ।

परिणाम:-

पति का हार्ट फ़ेल।

No comments:

Post a Comment

Blog Archive

LinkWithin

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...