Search This Blog

Translate

Wednesday, August 26, 2015

शादी के कई साल बाद!


शादी के कई साल बाद


एक औरत को शादी के कई साल बाद ख्याल आया कि अगर वो अपने पति को छोड़ के चली जाए तो वो कैसा महसूस करेगा। ये विचार आते ही उसने एक कागज लिया और उसपे लिखा ," अब मै तुम्हारे साथ और नहीं रह सकती,मै उब गयी हु तुम्हारे साथ से,मै घर छोड़ के जा रही हु हमेशा के लिए।"


उस पत्र को उसने टेबल पे रखा और जब पति के आने का टाइम हुआ तो उसकी प्रतिकिरया देखने के लिए बेड के निचे छुप गयी।

पति आया और उसने टेबल पे रखा पत्र पढ़ा। कुछ देर की चुप्पी के बाद उसने पत्र के निचे कुछ लिखा।


फिर वो खुशी की सिटी बजाने लगा, गीत गाने लगा, डांस करने लगा और कपडे बदलने लगा, इसी दौरान उसने अपने फोन से किसी को फोन लगाया और कहा " आज मै एकदम मुक्त हो गया,शायद मेरी मुर्ख पत्नी को समझ आ गया की वो मेरे लायक ही नहीं थी, आज वो घर से हमेशा के लिए चली गयी, अब मै आजाद हु तुमसे मिलने के लिए, मै आ रहा हु कपडे बदल कर तुम्हारे पास, तुम तैयार हो के मेरे घर के सामने वाले पार्क में आ जाओ अभी" कपडे बदल कर पति बाहर निकल गया, आंसू भरी आँखों से पत्नी बेड के निचे से निकली और कांपते हाथो से पत्र के निचे लिखी लाइन पढ़ी जिसमे लिखा था....










बेड के नीचे से पैर दिख रहे है पगली




पार्क के पास वाली दुकान से सिगरेट ले के आ रहा हु तब तक चाय बना ले एक अहसास दोस्तों और कुछ नहीं। अपने परिवार से बढ़ कर कोई नहीं होता दोस्तों बुरे टाइम में अपना परिवार ही साथ देता है चाहे वो अच्छा हो या बुरा ये बाते याद रखना दोस्तों इस लिए अपने परिवार को सम्मान दे।







No comments:

Post a Comment

Blog Archive

LinkWithin

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...