Search This Blog

Translate

Sunday, September 06, 2015

ये प्याज मुझे दे-दे ठाकुर। . . .



ये प्याज मुझे दे-दे ठाकुर। . . .


सुबह से 50 -60 लडकियो के फोन आ चुके है। और " I LOVE YOU " बोल रही थीं।





पता नही कौन कमीना ये अफवा फैल दिया हैँ।

मेरी सब्जी मन्डीँ मे " प्याज " कि दुकान हैँ।

❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄

लड़का- अंकल मैं आपकी लड़की से 

शादी करना चाहता हूं।




बाप- करते क्या हो?

लड़का- जी, खेती।




बाप- इस ज़माने में खेती? 

भाग! यह शादी नहीं हो सकती...




लड़का- अंकल...'प्याज' की खेती करता हूं।

बाप- दामादजी तो अगले महीने की 2 तारीख कैसी रहेगी?

❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄

BREAKING NEWS ... ???

अभी अभी खबर मिली है कि पुलिस ने

एडमिन को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.

वो खुलेआम प्याज के पराठे खा रहे थे.

पुलिस ने उन पर आय से अधिक स़पत्ति का मामला दर्ज किया है !

❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄

पति : सुनती हो, मेरी मां आई हैं. पत्नी (बीच में टोकते हुए): लो फिर आ गई.. पिछले महीने ही तो आई थीं.. जब देखो चली आती हैं, अब क्या काम है..?

पति : साथ में दो किलो प्याज भी लाई हैं..

पत्नी: आप भी न.?

पहले बोलना था न मां आई हैं.. बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद नसीब वालों को ही मिलता है...

❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄

पत्नी: खाना खाने के बाद आज ब्रश मत करना।

बंटी: ऐसा क्यों?

पत्नी: इतना महंगा प्याज़ खाया है, आसपास वालों को तो पता चलना ही चाहिए। 

❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄

बेटा: पापा, ये जैन लोग इतने अमीर कैसे होते हैं.. 

.पापा: वो प्याज नहीं खाते बेटे

❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄

बधाई हो साथियो भारत के इतिहास मे ये पहली बार अनोखी घटना हुई है की पेट्रोल प्याज से सस्ता हो गया ।

❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄

प्याज महंगी होने पर मुर्गा मौज लेता हुआ

चलो इसी बहाने कुछ मुर्गे कुछ दिन मौज तो ले रहे है

 ❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄

लड़का शादी के लिए लड़की देखने गया ..

उसने सोचा , क्यों न लड़की से अंग्रेजी में बात करूँ .उसने लड़की से पूछा - इंग्लिस चलेगी ना ...? लड़की शरमाते हुए बोली - जी प्याज और नमकीन साथ हो तो देशी भी चलेगी ..
 ❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄

 ❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄

वेटर - सर क्या आॅडर करना चाहेगें? 

कस्टमर - पनीर दो प्याजा ।

वेटर - सर इसका नाम चेंज हो गया है,अब पनीर बिन प्याजा बोलते हैं इसे।

 ❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄

अब तो बस दिनभर यही खौफ रहता है कि पङोसी आटे और शक्कर की तरह प्याज भी न माँगने आ जाएँ !

 ❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄



तराजू पर बैठा मुर्गा ग्राहक को घूर-घूर कर देख रहा था.

ग्राहक- क्यों बे मुर्गे घूर क्यों रहा हैं मुझे ???




मुर्गा बोला

.

.

.

.

.

अरे भाई साहब मुझे तो खरीद लिया अब प्याज खरीद कर दिखा.










मुर्गा:: हर किसी को नहीं मिलता ..... यहाँ प्याज जिन्दगी में.......

 ❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄❄

बढती प्याज की कीमतों के हिसाब से जल्दी ही फिल्मो के डायलाग इस प्रकार के होंगे !

मुलाहिजा फरमाईये।







मेरे करण अर्जुन आयेंगे;और दो किलो प्याज़ लायेंगे. . .




ये ढाई किलो के प्याज़ जब आदमी लेता है ना;

तो आदमी उठता नहीं उठ जाता है. . .




मेरे पास बंगला है गाडी है बैंक बैलेंस है रुपया है पैसा है, तुम्हारे पास क्या है? मेरे पास प्याज़ है!भाई




जिनके घर प्याज़ के सलाद होते हैं; वो बत्ती बुझा कर खाना खाते हैं. . .




चिनॉय सेठ, प्याज़ बच्चों के खेलने की चीज़ नहीं होती; कट जाए तो आँखों से आँसू निकल आते हैं. . .




मैं आज भी फेंके हुए पैसे नहीं उठाता साहेब;

प्याज़ हो तो अलग बात है. . .




लगता है सब्जी मंडी में नए आये हो बरखुरदार;

सारा शहर मुझे प्याज़ के नाम से जानता है. . .




11 राज्यों की सरकार मुझे ढूंढ़ रही है;

पर प्याज़ को खरीदना मुश्किल ही नहीं, नामुमकिन है. . .




ये दोनों प्याज मुझे दे-दे ठाकुर। . . .

No comments:

Post a Comment

Blog Archive

LinkWithin

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...